About Me

Hindi-Quotes.in ब्लॉग में आपका स्वागत है!

मेरा नाम Raj Dixit है . आप मुझे Hindi-Quotes.in का Admin/founder भी कह सकते है. इस ब्लॉग में मेरे और other authors के लेख प्रकाशित होते है.

Why Hindi Website/Blog

– इस ब्लॉग को बनाने का मेरा उद्देश्य लोगो को अपनी मातृभाषा में Stories, Articles, Quotes & Biography publish करके उनको motivate & inspire करना है.

– My mother tongue is Hindi & बहुत वर्षो से मै hindi में लिखने का सोच रहा था लेकिन मुझे हिंदी की potential का idea नहीं था.

Mission of Hindi-Quotes.in

– दोस्तों अगर हम खुद को सकारात्मक रखते है तो हमारे लिए आगे बढ़ने का हौसला मिलता है. दुनिया में negativity बहुत है अगर हमें खुद को सकारात्मक रखना है तो positive books, positive article, quotes & motivational stories रोज़ पढनी चाहिए. इसके लिए positive & motivational blogs को सब्सक्राइब करके email पर ही पढ़ सकते है. अगर आप facebook में ज्यादा समय बिताते है तो page like करके आप अपने timeline में भी पढ़ सकते है. यह एक बहुत ही good habit है.

– अपने ब्लॉग से मै लोगो की negativity दूर भागकर उनको big thinker & dreamer बनाना चाहते हु जिससे वो motivate होकर Healthy Life & Success achieve कर सके.

– अगर आपके पास Hindi motivational story/Quotes/Biography/Article है और आप उसे इस blog में publish करना चाहते है तो हमें भेजिए हम इसे आपकी फोटो के साथ publish करेंगे. आप नीचे दिए गए मेल पर भेज सकते है.

More About Me..

मै Website/Blog Graphic Designer हूँ और कई साल से job कर रहा हु. और creative work करना मुझे सबसे ज्यादा अच्छा लगता है.

शिक्षा /Education & Career:

• M.Com, MBA-IT & LLB
• 10 years Experience in Graphics/Web/Media development

मेरे dreams बहुत बड़े है. अपने आपको establish करने के लिए मैंने बहुत सारे jobs किये है. लेकिन 11+ years के job career में समझ चुका हूँ की JOB से आप सिर्फ जीवन काट सकते है वो भी insecurity & fear के साथ.

Hobbies रुचियाँ :

• Blogging
• Watching Movies
• Reading Books

Contact Us:
richrajdixit@gmail.com
My Google Profile